Why Option Trading Is Bad Idea – रिस्क बहुत होता है ऑप्शन ट्रेडिंग

Why Option Trading Is Bad Idea
Rate this post

Why Option Trading Is Bad Idea या Trading Options एक बुरा विचार क्यों है ? Options Trading एक बुरा विचार नही है Trading Options को जानकारी के बिना,बिना कोई Experience के Directly Options मे Trading शुरू करना बूरा विचार है आजकल स्टॉक मार्केट में जीतने भी Beginners आते हैं Options Trading की तरफ भागते क्यों क्योंकि मार्केट में इस तरीके से Options Trading के बताया गया है की 10000, 20000 रुपये लगाओ और सीधा लाखों करोड़ों में Return पाओ Options Trading से में रातों रात करोड़पति बन जाओ और लोग इसकी पूरी गहराई को बिना जाने बिना समझें Options में आकर Trading करने लगते जिससे सिर्फ पैसे बर्बाद होते हैं और ज्यादातर लोग आते है पैसा उड़ा कर जाते है लेकिन Options मे Trading को Step by Step सीखा जाए तो ये बूरी चीज नही है यहां पैसा बनता है लेकिन वक्त लगता है ।

Why option trading is bad Idea in the beginning – क्यो ऑप्शन ट्रेडिंग शुरूआत मे नही करना चाहिए ?

Options Trading शुरूआत मे इसलिए नही चुनना चाहिए क्योंकि Option मे Trading कई तरह के Factors को देखना होता है और वो भी कम समय के अन्दर यहाँ Time सबसे Important होता है क्योंकि सही Time नही चुनने पर Time के साथ आपका पैसा धीरे – धीरे कम होता जाता है और मे ज्यादातर चीजो के बारे मे ना जानने से आप कही बार Profit करते करते भी नुकसान कर सकते है ।

How to Select Stocks For Investing In Hindi – कैसे Stocks पर अच्छे Return पा सकते हैRead More

Why Option Trading Attract Beginners – क्यो बिगनरस् ऑप्शन ट्रेडिंग शुरूआत मे ही करना चाहते है ?

Beginners Trading Options शुरूआत मे इसलिए करना चाहते क्योंकि उनको Trading के बारे मे ही Internet, Social media से पता चलता है जहाँ कई Trader अपना एक एक दिन का अच्छा Profit Share करते है Screen shot डालते है और पैसा आजकल किस को नही कमाना है और Option Trading मे बहुत अच्छा पैसा बनाने Possible है Beginners को ये Quick Rich Scheme लगती है इस वजह से वो Trading के तरफ Attracts होते है और मुख्य रूप से Option Trading कि तरफ यही कारण होता है Trading Options से शुरू करने का ।

When We to Do Option Trading – ऑप्शन ट्रेडिंग मे करना चाहिए ?

Options मे Trading करने के लिए के बारे कई चीजो के बारे सिखना पड़ता है और Trading Options Professional Trader का काम होता है और Professional बनने के लिए Trading Shares मे करनी चाहिए जिस से धीरे धीरे Trading Rules के बारे पता लगता है कैसे Trade ली जाती है ? कैसे Stop Loss का Use किया जाता है ? Trading Psychology Mindset कई चीजो के बारे मे पता चलता है फिर Shares मे जब आपके Trading Target Achieve होने लग जाते है और Loss हो Profit को कैसे Handel करना है तब आप Trading Options मे करने के लिए तैयार होते है ।

Why We Do Trade In Option – क्यो ऑप्शन मे ट्रेडिंग करना चाहिए ?

जब आप Trading Share मे करके आप एक अच्छा Experience ले लेते है और Trading Share मे आप अच्छा Amount निकलने मे सक्षम होते है तब आप Trading Options से और अच्छा और ज्यादा पैसा बना सकते है और Trading Options एक Quick Rich Scheme है लेकिन सिर्फ उस इन्सान के लिए जो अच्छा Experience रखता है या जो अच्छे से सीख लेता है ।

Stock Market Conversion के लिए हमारा Telegram Channel Join करे । – Join Now

Why We Do Not Trade In Option – क्यो ऑप्शन मे ट्रेड नही करना चाहिए ?

Trading Options सिर्फ आपको तब करनी चाहिए जब आप Trading को Full Time दे सको वरना Trading Option मे हाथ नही डालना चाहिए Options के Risk High होती है Volatility High होने के कारण यहाँ Trade करने के लिए आपको 15000 से 20000 का Amount हो जरूरी होता है यहाँ पर ऐसे कई तरह के Problem होती है और उनको ध्यान मे रखते हुए ही Option को Trade करना शुरू करना चाहिए

Article से जुड़े Questions और Answers

Trading Options मे कितने Amount कि जरूरत होती है ?

Options Buying के लिए 15,000 से 20,000 कि जरूरत होती है Options Selling के लिए 70,000 से 100,000 तक का Amount होना आवश्यक होता है ।

Trading Options कितने Experience होना चाहिए?

Trading Options के आपका Share या Equity मे अच्छा कर रहे है तो आप Options Trading मे जा सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *